Extramovies.in 2020 – Download Bollywood Movies and Web series

अगर आप गूगल सर्च इंजन से सर्च करके इस वेबसाइट पर आए हैं तो जरूर ही आपका मकसद Extramovies 2020 का इस्तेमाल करके मूवी देखना या डाउनलोड करना होगा। इस लेख में आप संपूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे जिसके लिए आप यहां पर पहुंचे हैं।

आजकल अनेकों ऐसी वेबसाइट बन गई है जहां पर आप online movies देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप भी घर बैठे नई या पुरानी किसी भी प्रकार की मूवी देखना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपकी बहुत सहायता करने वाला है। अगर आपने इस लेख को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ लिया तो आपको मूवी डाउनलोड करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। 

बॉलीवुड हॉलीवुड या फिर साउथ, किसी भी भाषा की और देश की मूवी आप ऑनलाइन देख सकते हैं वह भी मुफ्त में। Extramovies वेबसाइट पर आपको हर प्रकार की मूवी देखने को मिल जाएगी।

 

Extramovies – Best website to Download Bollywood Movies

जब आप गूगल पर किसी भी मूवी को डाउनलोड करने के लिए सर्च करते हैं तब आपको 2 तरीके की वेबसाइट मिलती है। मैं यहां झूठी वेबसाइटों के बारे में बात नहीं कर रहा जहां पर कुछ नहीं मिलता जो बेवकूफ बनाते हैं। मैं यहां पर उन वेबसाइट की बात कर रहा हूं जहां पर सचमुच आपको मूवी डाउनलोड करने के लिए दिया जाता है।

पहले प्रकार की वेबसाइट है – ‘

Netflix, Amazon Prime and others

इन वेबसाइटों पर आप मूवी तो देख सकते हैं परंतु यह आपसे पैसा लेते हैं और दूसरी बात इन वेबसाइटों पर मूवी बहुत दिन बाद अपलोड की जाती है। इसलिए लोग इन वेबसाइटों पर जाना पसंद नहीं करते और मुफ्त में जल्दी सुविधा देने वाली वेबसाइटों को ही खोलते हैं।

दूसरी प्रकार की वेबसाइट हैं

Extramovies जिनके बारे में मैं इस पोस्ट में पूर्णतया बात कर रहा हूं। इन वेबसाइटों पर आपको मुफ्त में मूवी रिलीज होने के 1 दिन बाद ही, देखने और डाउनलोड करने के लिए मिल जाती है। कमाल की बात तो यह है कि यहां पर आपको Hollywood dubbed movies भी देखने को मिल जाते हैं जो कि इन्हें देखना इतना आसान नहीं है। और अगर आप साउथ मूवी के दीवाने हैं तो South indian dubbed movies भी देखने को मिल जाया करते हैं।

इसीलिए ऐसी वेबसाइट की लिस्ट हमने तैयार करी है जहां पर आपको ऑनलाइन मूवी देखने और डाउनलोड करने के लिए मिलती है।

Extramovies 2020 in hindi movies download
Extramovies 2020 in hindi movies download

 

Extramovies पर फिल्मों की quality कैसी होती है

यहां पर आपको Best quality की बॉलीवुड, हॉलीवुड और साउथ की फिल्में देखने को मिल जाती है। आप यहां पर अच्छी क्वालिटी वाले फिल्मों को डाउनलोड भी कर सकते हैं और अपने लैपटॉप या मोबाइल में सेव भी कर सकते हैं ताकि आप उसे बाद में देख सके। कई बार ऐसा पाया गया है कि फिल्मों की क्वालिटी इतनी अच्छी नहीं होती जब वह नई नई मार्केट में रिलीज हुई होती है।

  • इसलिए अगर आपको कोई नई मूवी देखनी है और क्वालिटी इतनी सही नहीं लग रही तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा परंतु यह बात जरूर है कि आपको कुछ दिनों बाद High Quality Bollywood Movies and Web series मिल जाएगी वह भी मुफ्त में।
  • यहां पर आप नई बॉलीवुड और हॉलीवुड मूवीस के अलावा पुरानी फिल्में भी देख सकते हैं।
  • अगर आप कार्टून वाली फिल्मों में भी दिलचस्पी रखते हैं तब भी यह वेबसाइट आपके लिए बहुत कारगर सिद्ध हो सकती है क्योंकि आपको यहां पर वह सभी प्रकार की फिल्में हिंदी व अंग्रेजी दोनों भाषा में मिल जाती हैं।
  • अगर आप वेब सीरीज के दीवाने हैं, तब भी यह वेबसाइट आपके पूरी तरीके से काम आएगी। क्योंकि यहां पर हर प्रकार की वेब सीरीज किसी भी भाषा में रिलीज की जाती है,
  • सब अगले ही दिन आपको यहां पर अच्छी क्वालिटी में देखने और डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो जाते है।
How to downlaod movies from extramovies
How to downlaod movies from extramovies

Extramovies से मूवी डाउनलोड कैसे करें

इस वेबसाइट से कोई भी मूवी डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले उस मूवी को ढूंढना होगा और उसके बाद आपको एक डाउनलोड का बटन दिखेगा जिसे दबाकर आप किसी भी क्वालिटी में कोई भी मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Download Latest Bollywood Movies at Extramovies

 

Download Latest bollywood movies at Extramovies
Download Latest bollywood movies at Extramovies

Panga

Chhapaak

Tanhaji

Shubh Mangal Zyada Saavdhaan

Street Dancer 3D

Jawaaani Janeman

Malang

BALA

Housefull 4

Ujda Chaman

Pagalpanti

Joker 2019

WAR

Dil Bechara

Pati Patni Aur Woh

PaniPatt

Dabangg 3 (2019)

The Sky is Pink

Driving License (2019)

Dhamaka (2019)

Hero (2019)

 

Movies Downloading alternatives Websites

Khatrimaza

Worldfree4u

 

Web series in Hindi on Extramovies

 

Web series in Hindi
Web series in Hindi

नीचे आपको सभी प्रकार की वेब सीरीज जो हिंदी भाषा में रिलीज की गई है उनके नाम देखने को मिलेंगे। उन नामों के बिल्कुल बराबर में आपको उस वेब सीरीज के रिलीज का वर्ष देखने को मिलेगा। और उसके बगल में आपको रेटिंग देखने को मिलेगी जो आईएमडीबी द्वारा प्राप्त है।

The Family Man ( 2019 ) 8.7 Rating on Imdb

Mirzapur ( 2018 ) 8.5

इस वेब सीरीज ने मार्केट में आते ही तहलका मचा दिया था। यह वेब सीरीज एक्शन, ड्रामा और रोमांस से भरपूर है। यह भी आपको इस वेबसाइट पर डाउनलोड करने के लिए मिल जाएगी वह भी हाई क्वालिटी में। आप सभी के सभी एपिसोड एक साथ डाउनलोड कर सकते हैं या फिर वहां पर देख सकते हैं। यह वेब सीरीज लोगों द्वारा इतनी पसंद करी गई है कि इसके दूसरे अध्याय की मांग बहुत जोरों पर है। मेकर्स ने अभी तक ऐलान नहीं किया किसका दूसरा अध्याय रिलीज कब होगा परंतु यह बात तो अवश्य है कि इसका दूसरा अध्याय भी सुपरहिट होगा।

Inside Edge (2017 ) 8.1

Sacred Games ( 2018 ) 8.8

TVF Pitchers (2015) 9.2

Permanent Roommates (2014) 8.6

College Romance ( 2018 ) 9.1

Hostel Daze (2019) 8.9

TVF Tripling (2016) 8.6

Kota Factory (2019) 9.2

Breathe (2018) 8.4

Flames (2018 ) 9.3

Baked (2015) 7.6

Apharan (2018) 8.4

Criminal Justice (2019) 8.1

The Aam Aadmi Family (2016) 8.5

A.I.SHA: My Virtual Girlfriend (2016) 7.7

TVF Bachelors (2016) 8.3

ImMATURE (2019 ) 9

Cubicles (2019) 8.5

Yeh Meri Family (2018 ) 9.2

Laakhon Mein Ek (2017) 8.3

 

Extramovies Alternatives domains to download content

वैसे तो शुरुआत में इनकी एक ही वेबसाइट थी परंतु सरकार ने पायरेसी करने के जुर्म में इन्हें बैन कर दिया और उनकी वेबसाइट को गूगल से हटा दिया। परंतु इन लोगों ने भी अपने अलग-अलग प्रकार के डोमेन बना लिए जहां पर उसी प्रकार की सुविधा देते हैं जैसे कि यह लोग पहले वेबसाइट पर दिया करते थे।

यहां पर नीचे मैं आपको उन अलग-अलग वेबसाइटों के बारे में बताने जा रहा हूं जहां पर आप मूवी को देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं। सरकार द्वारा इन सभी वेबसाइट पर समय-समय पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है और इन वेबसाइटों को बंद कर दिया जाता है। परंतु तब भी आपको इन के अलग-अलग रूप देखने को मिल जाएंगे।

ExtraMovies.life

ExtraMovies.net

ExtraMovies.org

ExtraMovies.in

ExtraMovies.host

ExtraMovies.cc

ExtraMovies.wiki

ExtraMovies.fun

ExtraMovies.trde

ExtraMovies.pro

ExtraMovies.top

ExtraMovies.ws

ExtraMovies.co

ExtraMovies.pw

ExtraMovies.win

ऊपर जिस प्रकार आपको डोमेन का नाम दिया गया है आपको उसको वैसे ही कॉपी करके गूगल में सर्च करना है और उस वेबसाइट पर पहुंच जाना है। हो सकता है इनमें से कई वेबसाइट फिर से बंद कर दी गई हो परंतु मेरा यह विश्वास है कि इसमें एक न एक वेबसाइट तो जरूर चलेगी। अगर ऐसा होता भी है तब भी मैं यहां पर उन नई-नई वेबसाइटों को जोड़ता रहूंगा जहां पर आपको मुफ्त में फिल्में देखने की सुविधा मिलती है।

 

ऐसी वेबसाइटों का निर्माण क्यों करते हैं ?

पहली और सबसे बड़ी बात यह है कि इस के अंदर मुनाफा ही मुनाफा है। यह लोग अनेकों माध्यमों से पैसा कमाते हैं और इसी प्रकार अपने अलग-अलग वेबसाइट के रूपों को संजो कर रखते हैं। अगर इनकी कोई वेबसाइट सरकार द्वारा बंद कर दी जाती है तब भी इनके पास अनेकों वेबसाइट उसी नाम से पड़ी रहती है।

यह लोग अनेकों माध्यम से पैसा कमाते हैं।

जैसे कि

  • इनकी वेबसाइट विज्ञापनों से भरी हुई रहती है जिससे इन्हें विज्ञापन की कंपनी खूब पैसे देती है।
  • इन्हें विज्ञापन इसलिए मिलता है क्योंकि इनके पास लाखों की मात्रा में लोग आते हैं इनके वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं और घंटों रुकते हैं जिसके कारण इनकी पहचान मार्केट में बहुत जल्दी बन जाती है और कंपनी भी इसका फायदा उठाना चाहती है।
  • यह लोग खुद का भी विज्ञापन लगाते हैं जैसे कि अमेजॉन वगैरा का प्रोडक्ट उठाकर अपने वेबसाइट पर लगा देते हैं और जब लोग उन पर क्लिक करके कुछ सामान खरीदते हैं तो इन्हें उस चीज का कमीशन मिलता है।
  • यह एक ऐसा तरीका है जिसके कारण यह लोग बहुत पैसे कमाते हैं और यह मार्केट में सबसे कारगर भी है।

Latest Bollywood movies
Extramovies dual audio movies

 

इससे नुकसान क्या होता है

अगर देखा जाए तो इस पायरेसी से बहुत तरीके के नुकसान होते हैं।

सबसे बड़ा नुकसान

उनका होता है जो लोग किसी फिल्म को दिन-रात लग कर करोड़ों रुपए खर्च करके बनाते हैं इस उम्मीद से कि लोग सिनेमा हॉल में जाएंगे और वह अपने बजट से कई गुना ज्यादा पैसा निकाल पाएंगे।

परंतु जो इस प्रकार की वेबसाइट होती है वे मूवी रिलीज होने के दिन या फिर उसके अगले दिन ही अपने वेबसाइट पर लीक कर देते हैं। जिसके कारण बहुत से लोग जो दिन-रात इंटरनेट पर लगे रहते हैं वह इस चीज को पता कर लेते हैं और मूवी को ऑनलाइन ही देख लेते हैं मुफ्त में घर बैठे बैठे। जिसके कारण वह कभी भी सिनेमा हॉल नहीं जाते टिकट नहीं खरीदते और जिसके कारण फिल्म बनाने वालों का बहुत नुकसान होता है।

दूसरा नुकसान

जो होता है वह इन वेबसाइट को इस्तेमाल करने वाले लोगों का होता है। यहां पर मैं नैतिक मूल्यों की बात तो बिल्कुल नहीं करना चाहता। क्योंकि यह सुनिश्चित करना कि आपको कोई मूवी देखनी है या नहीं और कहां देखनी है, यह पूर्णतया आपका फैसला है। परंतु यहां पर मैं दूसरे तरीके के नुकसान के बारे में बताना चाहता हूं जो किसी भी व्यक्ति को जानना बहुत जरूरी है इन वेबसाइट का इस्तेमाल करने से पहले।

मैंने यह वेबसाइट कोड इस्तेमाल करी है और बहुत तरीके के मुसीबतों का सामना किया है।

जैसे कि –

  • जब आप इन वेबसाइटों का इस्तेमाल अपने मोबाइल फोन से करते हैं तब आपको तरह तरह के विज्ञापन सामने देखने को मिलते हैं जो अश्लील होते हैं और कई बार मन मस्तिष्क पर गलत असर डालते हैं।
  • दूसरा सबसे बड़ा नुकसान यह है कि ऐसी वेबसाइट खुद-ब-खुद कुछ ना कुछ डाउनलोड करने लग जाती है मोबाइल में जो हमारे किसी काम का नहीं। बल्कि कई बार ऐसी चीज़ें वायरस निकलती है जो पूरे फोन को खराब कर देती है। मेरे साथ यह घटना हुई थी कि मेरे मोबाइल में एक सॉफ्टवेयर खुद-ब-खुद डाउनलोड होने लगा और उसके बाद मुझे अपना फोन ₹500 देकर फिर से सही करवाना पड़ा।
  • कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि अगर आपके फोन में कुछ जरूरी सामग्री पड़ी है जो आपको मुसीबत में डाल सकती है तो आपको मैं यही कहना चाहूंगा कि ऐसी वेबसाइट से दूर रहे जहां पर इस प्रकार का विज्ञापन का प्रयोग किया जाता है और इस तरीके के सॉफ्टवेयर अपने आप डाउनलोड होने लग जाते हैं जो कि आपको मिनटों में बर्बाद कर सकते हैं।
  • हालांकि यह बात भी आपको बतानी जरूरी है कि सारी वेबसाइट ऐसी नहीं होती।
  • सिर्फ कुछ वेबसाइट जो ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहती हैं वही ऐसा करते हैं वरना बहुत सारी वेबसाइट आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचाती।

अगर आपको इन मुसीबतों से बचकर अपना लक्ष्य पूरा करना है तो मैं आपकी यहां पर मदद करना चाहूंगा। इन समस्याओं से निपटने का एक ही उपाय है कि आप किसी साइबर कैफे जाकर मूवी डाउनलोड कर ले और घर आकर देखें या फिर आपके पास आपका लैपटॉप हो और उसके अंदर आप ऐड ब्लॉकर एक सॉफ्टवेयर आता है उसका प्रयोग करके इन सभी चीजों से बच सकते हैं अपना लक्ष्य पूरा कर सकते हैं।

 

क्या Extramovies एक illegal वेबसाइट है?

जी हां यह वेबसाइट पूर्णतया illegal है और कानून के नजर में यह एक दंडनीय अपराध है।

भारतीय कानून ऐसी वेबसाइट बनाने की इजाजत नहीं देता और ना ही फिल्मों को लीक करने की इजाजत देता है। इस कार्य के लिए ऐसी वेबसाइट चलाने वालों को अच्छा खासा जुर्माना देना पड़ सकता है और जेल भी जाना पड़ सकता है।

इसलिए आप लोग भी सावधान रहें और ऐसी वेबसाइटों से सतर्क रहें।

Disclaimer in HIndi

भारतीय कानून के तहत किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है Hinditechpro.com इस प्रकार की piracy का पूर्ण विरोध करता है. यहाँ पर दर्शायी गयी content केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए हैं.

इसका उद्देश्य कभी भी और किसी भी प्रकार से piracy और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहना प्रदान करने के लिए बिलकुल भी नहीं हैं. कृपया ऐसी websites से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें. हमारी वेबसाइट piracy or pirated content का पुरजोर विरोध करती है और आपसे आग्रह करती है कि किसी भी Bollywood and Hollywood movies को सिनेमा हॉल जाकर ही देखें।

हम यहां पर लेख लिखते हैं वह बस आप की जानकारी को बढ़ाने के लिए है ना कि आप को भटकाने के लिए। हमारा काम ऐसी गतिविधियों के बारे में संपूर्ण जानकारी देना है और आपको अवगत कराना है कि किस प्रकार से मार्केट में गैरकानूनी चीजें चल रही है जिससे आपको बच कर रहना चाहिए।

Disclaimer in English

Piracy is a criminal offence and anyone found doing that will have to face the consequences. If you found guilty then You will be fined and also government can put you behind bars for that.

We Hinditechpro.com do not support Piracy by any means.

We are just here to aware and inform you about these platforms.

And we request you all viewers to watch movies in theatres only.

Web series and other stuff on their particular original platforms.

These filmmakers put lots of effort and money to make movies.

Every viewer should respect their work.

 यह भी पढ़ें –

Brand name kaise banaye

Digital marketing kya hai

Free me website kaise banaye

Full website kaise banate hain

Youtube se paisa kese kamaye

Affiliate marketing se kamane ka poora tarika

Dailymotion se paisa kamana seekhe

Online paisa kamane ke kuch tarike

Seo kya hai ? SEO In Hindi Full Information

Blog post kaise rank kaise karein

Hosting kya hoti hai

Domain name kya hota hai

एडसेंस क्या है 

Mobile number port kaise karen मोबाइल पोर्ट कैसे करें

Cheap and best phone under 10000 Rs

Our social handles

Facebook page

Youtube channel

3 thoughts on “Extramovies.in 2020 – Download Bollywood Movies and Web series”

  1. The post is good. But I want to know one thing that we should download movie directly or we should watch there only if we are on these platforms. Please tell

    Reply
  2. Thank you so much for this informational article.
    I have used many such websites but I always got confused with the latest domain name of this website
    This post of your has helped me a lot.

    Reply

Leave a Comment